News Everything

Ultraviolette F77 Mach 2 आज भारत में लांच होगा, जानिए इसके Specs, Features और क्या होगी इसकी कीमत भारत में

Ultraviolette F77 को पहली बार 2022 के अंत में लॉन्च किया गया था, और यह नया संस्करण कई अपग्रेड लाने का वादा करता है, जो इसे इसकी शुरुआत के बाद से सबसे व्यापक अपडेट बनाता है। Ultraviolette F77 Mach 2 से प्रदर्शन और प्रौद्योगिकी में सुधार आने की उम्मीद है।

Ultraviolette F77 Mach 2
Image Source: Ultraviolette

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता Ultraviolette Automotive (UV) 24 अप्रैल को अपनी F77 इलेक्ट्रिक परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल का एक अपडेटेड संस्करण F77 Mach 2 लॉन्च करने के लिए तैयार है। F77 को पहली बार 2022 के अंत में लॉन्च किया गया था, और यह नया संस्करण लाने का वादा करता है कई अपग्रेड, जो इसे इसकी शुरुआत के बाद से सबसे व्यापक अपडेट बनाते हैं। इन उन्नयनों के बारे में विशिष्ट विवरण अभी तक पूरी तरह से सामने नहीं आए हैं।

F77 Mach 2 से प्रदर्शन और प्रौद्योगिकी में सुधार आने की उम्मीद है। टीज़र इंस्ट्रूमेंट कंसोल पर दोबारा डिज़ाइन किए गए उल का संकेत देता है, और बैलिस्टिक मोड पहले की तुलना में बेहतर प्रदर्शन प्रदान कर सकता है। हालाँकि शुरुआती परीक्षणों के दौरान F77 प्रभावशाली था, लेकिन कुछ लोगों का मानना था कि बेहतर लो-एंड प्रदर्शन से इसे फायदा हो सकता है।

Ultraviolette F77 Mach 2 Design and Upgrades

डिजाइन के मामले में चेसिस, बॉडी पैनल और समग्र लुक समान रहने की संभावना है। हालाँकि, अल्ट्रावायलेट F77 Mach 2 की उपस्थिति को नया रूप देने के लिए नए रंग विकल्प और ग्राफिक्स पेश कर सकता है। पुनर्योजी ब्रेकिंग सहित सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम के अपडेट, पावरट्रेन में किसी भी बदलाव के अनुरूप होने की उम्मीद है। मोटरसाइकिल को पूर्ण विकसित सॉफ्टवेयर अपग्रेड भी मिल सकता है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या Ultraviolette F77 Mach 2 में हिल-होल्ड जैसे कुछ प्रमुख फीचर्स जोड़ता है, जो मूल बाइक में गायब थे।

5
Image Source: Ultraviolette

Ultraviolette F77 Mach 2 Power

Ultraviolette F77 को भारत की सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का खिताब हासिल है। यह दो वेरिएंट्स में आता है – ओरिजिनल और रिकॉन, सीमित-रन वाले स्पेस एडिशन के साथ। ओरिजिनल वेरिएंट में पीएमएस इलेक्ट्रिक मोटर 27 किलोवाट (36.2 BHP) का पावर आउटपुट और 85 एनएम का टॉर्क देता है, जबकि रिकॉन वेरिएंट 38.8 BHP और 100 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। ओरिजिनल 140 किमी/घंटा की अधिकतम गति के साथ 3.5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है, जबकि रिकॉन 147 किमी/घंटा की शीर्ष गति के साथ 3.1 सेकंड में गति पकड़ सकता है। F77 स्पेस संस्करण और भी तेज़ है, जो 2.9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा तक पहुँच जाता है और अधिकतम गति 152 किमी/घंटा है। ई-बाइक मूल संस्करण में 7.1 kWh बैटरी से लैस है जो 206 किमी (आईडीसी) की रेंज प्रदान करती है। रिकॉन और स्पेस संस्करण में एक बड़ी 10.3 kWh बैटरी है जो एक बार चार्ज करने पर 307 किमी (IDC) की रेंज प्रदान करती है।

Ultraviolette F77 Mach 2 Price in India

2024 Ultraviolette F77 Mach 2 की संशोधित कीमत 3.80 लाख रुपये से शुरू होकर 4.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक आने की उम्मीद है। ये अपग्रेड महत्वपूर्ण हैं क्योंकि अल्ट्रावायलेट यूरोपीय बाजार में विस्तार कर रहा है, हाल ही में Turkey में अपनी पहली विदेशी डीलरशिप के उद्घाटन के बाद भारत से अपडेटेड F77 को निर्यात करने की योजना है।

बाइक की बाकी जानकारी लॉन्च के बाद मिलेगी। तो अधिक अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Who is the villain of deadpool and wolverine? Realme Narzo 70x Features & Specs Explained Top 10 Love Movies in Tamil